ttwoffice@gmail.com +91 970 287 1000

Transport Wing service at Delhi, Hari Nagar Sub-Zone

Walk For Road Safety - Rajkot

बढे चलो...बढे चलो... 'वॉक फॉर रोड सेफ्टी'
ब्रह्माकुमारीज़ राजकोट के कार्यक्रम में सब ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

राजकोट(गुजरात): ब्रह्माकुमारीज़ की ओर से 'वॉक फॉर रोड सेफ्टी' कार्यक्रम का आयोजन पिछले इतवार किया गया था। जिसमें 15 से 55 कि आयु वर्ग के सभी सेवा केंद्र बी. के. टीचर्स एवं भाई - बहन शामिल हुए। इसमें सब ने बड़ी संख्या उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह कार्यक्रम ब्रह्माकुमारीज़ गुजरात ज़ोन की निदेशक भारती दीदी जी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था।

सुबह 5:30 बजे आजी बांध चौकड़ी से हैप्पी विलेज तक 70 से अधिक लोग इस पदयात्रा में शामिल हुए। इस पदयात्रा का मुख्य एवं शुभ उद्देश्य सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करना, संगठन शक्ति के माध्यम से विश्व एकता का संदेश देना, सकारात्मक सोच के माध्यम से सड़कों को सुरक्षित बनाना था।

खास बात यह है कि इतनी बड़ी संख्या में बी. के. टीचर्स एवं भाई-बहन सफेद वस्त्र पहनकर अवसर के अनुरूप संदेशात्मक बैनर लेकर भोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 15 किलोमीटर पैदल चले। फिर भी कोई शोर-शराबा नहीं, कोई अव्यवस्था नहीं, कोई ट्रैफिक जाम नहीं, कोई थकान नहीं - कोई ऊब नहीं, कोई शिकायत नहीं...!!! कहते हैं, ये चमत्कार सिर्फ ब्रह्माकुमारीज़ के प्रोग्राम में ही होता है। मजेदार बात तो यह है कि - जब यात्री अपने गंतव्य स्थान यानी हैप्पी विलेज पहुंचे तो उनके चेहरे पर थकान की जगह अलौकिक खुशी और उल्लास नजर आया। ऐसा भी होता है!!! वाह बाबा वाह।

जब शांति के दूत फ़रिश्ते हैप्पी विलेज पहुंचे, तो उन्हें दिव्य प्रसाद दिया गया। सब ने एक यादगार समूह तसवीर क्लिक करवाई। इस पदयात्रा के दौरान राष्ट्रीय राज मार्ग पर आने जाने वाले ट्रैफिक को किसी भी तरह की दिक्कत न हो और पद यात्री कि सुरक्षा भी बनी रहे उसका पूर्ण रूप से ख्याल रखा गया था। इस कार्यक्रम में व्हीकल सुचारु रूप से चलाना, कम गति से चलाना और रोड सेफ्टी के सभी नीति नियमों के पालन के बारे में समझ दी गईं थी।